आसान घरेलु उपाय आंखो के काले घेरे और दाग को हटाने के लिए Remove Dark Circles in Hindi

how to remove dark circles in hindi

how to remove dark circles in hindi: दोस्तों आज हम आपको अपनी पोस्ट में बताएंगे कि आंखों के निचे पड़ने वाले काले घेरे, पिंपल्स, दाग, झाइयों को हम सब कैसे गायब कर सकते हैं? अर्थात उसे मिटा सकते हैं उसके बारे में…। how to remove dark circles in hindi

दोस्तों अक्सर बहुत सारे लोग अपने आँखों के निचे पड़ने वाले काले घेरे, दाग, झाइयां को लेकर बहुत ही ज्यादा परेशान रहते हैं। वह सोचते है की आखिर कैसे स्किन के दाग को खत्म किया जाए। तो चलिए आज हम बतलाते हैं 1 घरेलू उपाय जिससे आप सभी ये सभी प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकते हैं।

How To Remove Dark Circles In Hindi

फ्रेंड्स आपको किसी भी तरह का स्किन प्रॉब्लम हो जैसे कि पिंपल या फिर पिंपल्स के कारण आने वाले दाग-धब्बे या फिर बढ़ती उम्र के कारण आने वाले रिंकल, झाइयां या फिर जलने की या कटने की निशान या फिर किसी भी तरीके के घाव या फिर किसी भी तरह की स्किन एलर्जी कारण होने वाली खुजली को भी यह घरेलू नुश्खा दूर कर देगा, अर्थात उससे आपको मुक्ति मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें:-सौंदर्य के लिए बेसन के लाभ Benefits of Besan for Skin in Hindi

दोस्तों यह एक बहुत ही असरदार और सरल घरेलू नुस्खा है जिसे कोई भी अपने घर में बड़ी ही आसानी से बना सकता है, और इसका इस्तेमाल कर सकता है। आप इस नुश्खे को जानने के लिए ध्यान से और अंत तक पूरा पोस्ट पढ़ें।

तो इस घरेलू नुस्खे को बनाने के लिए आपको चाहिए कोकोनट ऑयल यानी कि नारियल का तेल और शुद्ध कपूर (यानी कि जो हम भगवान के पास दिए में जलाते हैं वह वाला कपूर)

इस घरेलू नुस्खा को बनाने के लिए सबसे पहले एक छोटी सी कटोरी लेनी है। उसमें दो चम्मच नारियल का तेल डालना है। और फिर उसमें दो या तीन शुद्ध कपूर की छोटी गोली डालनी है। how to remove dark circles in hindi

दोस्तों कपूर को नारियल तेल में घुल जाने के लिए कपूर को थोड़ा चूर कर बारीक कर लेना है। ताकि वह नारियल के तेल में अच्छी तरह से मिल जाए।

बारीक पिसे हुए कपूर को नारियल तेल में डालकर अच्छी तरह से मिला लें, ताकि कपूर नारियल के तेल में अच्छी तरीके से मिल जाए। जब यह अच्छी तरीके से मिल जाए तब

आपको एक कॉटन वॉल लेना है यानी की रुई का छोटा सा टुकड़ा लेना है। और उस रुई को उस तेल में डूबा कर आप अपने आंखों के नीचे के काले धब्बे पर इस तेल को लगाना है। या फिर पिंपल्स और पिंपल्स के कारण आने वाले डार्क स्पॉट्स या फिर किसी भी तरीके की स्किन एलर्जी, खुजली, इन्फेक्शन, जो आपके चेहरे पर हो या फिर झाइयां हो आपके चेहरे पर, उस जगह पर आपको उस रूई की मदद से इस तेल को लगा लेना है।

और इसे लगाने के बाद 15 मिनट तक आपको ऐसे ही इसे अपने स्किन पर छोड़ना है। और 15 से 20 मिनट बाद जब यह अच्छी तरीका से सूख जाए, तब आपको इसे नॉर्मल पानी से धो लेना है।

और दोस्तों आपको इसे डेली यूज़ करना है। दिन में दो बार पर इसके रेगुलर इस्तेमाल से फ्रेंड्स आपके स्किन के जो भी प्रॉब्लम है, वह सारे दूर हो जाएंगे। और इसके रोजाना इस्तेमाल से आपकी स्किन बिल्कुल साफ होकर clean और बेदाग दिखेगी।

तो फ्रेंड्स आप इसे एक बार जरूर ट्राई कीजिए, और मुझे कमेंट करके अपना एक्सपीरियंस जरूर बताइए।

दोस्तों अगर आपको हमारा यह पोस्ट how to remove dark circles in hindi अच्छा लगा हो तो आप इसे दोस्तों के साथ शेयर कीजिए। धन्यवाद॥

If You Like My Post Then Share To Other People

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here