क्या धनी एप्लीकेशन से लोन मिलता है Indiabulls Dhani Review in Hindi

Indiabulls Dhani Review in Hindi

Indiabulls Dhani Review in Hindi: दोस्तों आज के अपने इस पोस्ट में हम आपको धनी एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे कि आखिर क्या है यह धनी एप्लीकेशन? What is Indiabulls Dhani App.

धनी एप्लीकेशन क्या है? What is Indiabulls Dhani App

‘धनी एप्लीकेशन'(Dhani App) “इंडिया बुल्स कंपनी”(Indiabulls Company) के द्वारा बनाया गया एक एप्लीकेशन है जो 3 मिनट में रु से लेकर 15 लाख रुपए लोन देने का दावा करती है। इंडिया बुल्स कंपनी सन 2000 में बनी थी, इस कंपनी को बने हुए 18 साल हो चुके हैं। लोन देना इंडिया बुल्स कंपनी का कोई नया काम नहीं है बल्कि यह अपनी वेबसाइट ‘इंडिया बुल्स डॉट कॉम‘ पर काफी पहले से लोन प्रोवाइड करते आ रही है। इस कंपनी का मेन काम रियल स्टेट है। फिर कुछ समय पहले ही इस कंपनी ने धनी नाम की एप्लीकेशन बनाकर लॉन्च किया और इसकी खूब एडवरटाइजिंग कराई, कि हम सिर्फ आधार कार्ड के बेस पर 3 मिनट में 1000₹ से लेकर 1500000₹ तक का लोन प्रोवाइड कर रहे हैं।

तो लोगों ने जब इसके बारे में सुना कि सिर्फ आधार कार्ड के बेस पर कोई एप्लीकेशन ₹1500000 तक का लोन दे रही है तो उन्होंने यह समझा की यह कोई फ्रॉड कंपनी है। क्योंकि इससे पहले मार्केट में कभी ऐसा नहीं हुआ था कि सिर्फ आधार कार्ड के बेस पर कोई कंपनी ₹1500000 तक का लोन दे।

स्पेसक्राफ्ट अंतरिक्ष से वापस पृथ्वी पर कैसे आते हैं

इंडिया बुल्स कंपनी ने अपनी इस धनी एप्लीकेशन की एडवरटाइजिंग काफी फेमस चेहरों से करवाई। जैसे की अभी जो इसके ब्रांड एंबेस्टर हैं वह ‘महेंद्र सिंह धोनी’ है। इसके अलावा भी इस कंपनी ने अपनी इस एप्लीकेशन की काफी ज्यादा एडवरटाइजिंग करवाई। आप इंटरनेट पर, युट्युब पर, और वेबसाइट पर और टीवी पर आप इस एप्लीकेशन के काफी सारे एड देखते रहते होंगे।

क्या धनी एप्लीकेशन सच में लोन देती है? Indiabulls Dhani Review

इसमें सबसे पहली बात आती है कि क्या यह ट्रस्टेड एप्लीकेशन है? कोई फ्रॉड तो नहीं है। तो इसका जवाब है कि, यह कोई फ्रॉड नहीं है। क्योंकि यह इंडियाबुल्स कंपनी के द्वारा बनाया गया है और इंडिया बुल्स कंपनी इस फील्ड में करीब 18 साल से है तो धनी एप्लीकेशन एक विश्वसनीय एप्लीकेशन है, फ्रॉड नहीं है यह तो कंफर्म है।

दूसरी चीज है कि क्या यह एप्लीकेशन सच में लोन देती है? तो इसका जवाब है कि हां सच में यह लोन देती है। लेकिन इसकी 2 कंडीशन है। जिसके बारे में अक्सर बताया नहीं जाता है।

1.पहली कंडीशन तो इसकी यह है कि यह एप्लीकेशन सिर्फ उन्हीं लोगों को लोन देती है जिनका सिबिल स्कोर 750 या 800 से ऊपर होता है। बल्कि ज्यादातर यह सिर्फ उन्हीं लोगों को लोन देती है जिनका सिविल स्कोर 800 से ऊपर होता है।

  1. दूसरी कंडीशन यह है कि यह सिर्फ गिने-चुने शहरों में ही लोन देती है। यह एप्लीकेशन हर शहर में लोन नहीं देती है।

तो कुल मिलाकर हम कह सकते हैं कि जितनी इस एप्लीकेशन(Indiabulls Dhani) की एडवरटाइजिंग हो रही है कि सिर्फ आधार कार्ड के बेस पर 3 मिनट में ₹1000 से ₹1500000 तक का लोन दिया जा रहा है, यह बिल्कुल फेक है, इसमें कोई भी सच्चाई नहीं है। क्योंकि यह एप्लीकेशन सिर्फ आधार कार्ड के बेस पर लोन नहीं दे रही है। शामिल है उसमें आपका बैंक का सिबिल स्कोर अगर आपका सिबिल स्कोर 800 से ऊपर है तभी यह एप्लीकेशन आपको लोन देगी।

और आप लोग जानते ही होंगे कि 800 से ऊपर सिबिल स्कोर काफी कम लोगों का होता है। और यह एप्लीकेशन(Indiabulls Dhani) लोन देने के लिए कुछ ही लोगों को फोकस कर रही है। तो इसका मतलब यह हुआ कि, यह एप्लीकेशन सिर्फ कुछ ही लोगों को लोन दे रही है। सभी लोगों को यह लोन नहीं दे रही है।

गूगल प्ले स्टोर में इस एप्लीकेशन को 3.5 की रेटिंग दी गई है जो कि बहुत कम है। क्योंकि जब लोगों को लोन नहीं मिल रहा है तो वह इस एप्लीकेशन(Indiabulls Dhani) को नेगेटिव रेटिंग्स दे रहे हैं।

अगर आपको लोन चाहिए तो आप अपने बैंक से कांटेक्ट कीजिए। क्योंकि लोन लेने के लिए सबसे ट्रस्टेड जगह बैंक ही है। आप बैंक से ही लोन लीजिए। लोन लेने में कभी भी शार्टकट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। धनी एप्लीकेशन में जो लोन दिया जा रहा है उसकी जो इंटरेस्ट रेट है वह काफी ज्यादा है। इस एप्लीकेशन के माध्यम से जिन लोगों को लोन दिया गया है, उन लोगों को 26% से लेकर 30% तक इंटरेस्ट रेट चार्ज किया गया है।

तो दोस्तों अब तो आप समझ ही गए होंगे कि Indiabulls Dhani App के जरिए लोन लेना एक प्रकार से टाइम बेस्ट है। आप अपना टाइम वेस्ट मत कीजिए, अगर आपको लोन चाहिए तो आप अपने बैंक से ही कांटेक्ट कीजिए।

उम्मीद करते हैं आपको हमारा पोस्ट “Indiabulls Dhani Review in Hindi” पसंद आया होगा, अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आता है तो इसे शेयर कीजिए। धन्यवाद॥

If You Like My Post Then Share To Other People

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here