रिलीज हुआ Race 3 का ट्रेलर, और फिर से छा गए सलमान खान

Race 3 movie review 2018 release date starcast story official trailer in Hindi

Race 3 movie review 2018 release date starcast story official trailer:

ये रेस जिंदगी की रेस है, किसी की जिंदगी लेकर ही रहेगी। सलमान खान के इस पावरफुल डायलॉग के साथ शुरू होता है Race 3 का ट्रेलर।

फिल्म Race 3 के लीड रोल में है… सलमान खान, जैकलीन फर्नांडिस, अनिल कपूर, बॉबी देओल, साकिब सलीम, डेजी शाह, और फ्रेडी दारूवाला।

दोस्तों जैसा कि आपने रेस मूवी के इससे पिछले पार्ट में देखा था की यह फिल्म सस्पेंस, थ्रिलर और आपस के घरेलू रिश्तो में धोखे और फरेब के एंगल पर बेस्ट थी। रेस 1 और रेस 2 के किरदारों में थोड़ा बहुत फेरबदल जरूर था, लेकिन शायद इस बार हमें एक नई कहानी देखने को मिले। इतना ही नहीं इस बार इस फिल्म का डायरेक्शन रेमो डिसूजा कर रहे हैं।

रेस फिल्म के पिछले दोनों भागों में में लीड भूमिका निभा चुके सैफ अली खान को लोग बेशक इस फिल्म में मिस करेंगे, लेकिन उनकी पूर्ति के लिए सलमान खान ने इस फिल्म में उनकी जगह ले ली है।

‘शोले’ के बारे में कुछ आश्चर्यजनक तथ्य 

अनिल कपूर को छोड़कर के इस फिल्म में सारे नए किरदार इस बार देखने को मिलेंगे। और इस फिल्म का ट्रेलर देखते हुए लगता है कि अनिल कपूर भी इस बार अपने किए गए पिछले किरदार यानी पुलिस इंस्पेक्टर वाले भूमिका में नजर नहीं आएंगे। हालांकि इस फिल्म में भी उनका नाम रॉबर्ट डिकोस्टा ही है, जो कि उनके पिछले दोनों पार्ट्स में था। ट्रेलर में उनके लुक्स को देखते हुए लगता है की हो सकता है कि इस फिल्म में यह दिखाया जाए कि रिश्वत ले ले कर उन्होंने अब पुलिस की नौकरी छोड़ दी है. और एक बड़े बिजनेसमैन या फिर गैंगस्टर बन गए हैं। बाकी तो फिल्म देख कर ही पता चलेगा।

Race 3 के स्टार्ट होने के 20 सेकंड बाद ही सलमान खान बाइक को घुमाते हुए गोलियां चलाते हुए नजर आते हैं, जो नो डाउट सलमान खान के फैंस के लिए सिटी बजाए जाने का एक और मौका होगा। ट्रेलर के पहले 40 सेकंड तक सलमान खान को clarify करके दिखाया गया है, जिसमें उनके कुछ अच्छे डायलॉग्स के साथ साथ कुछ एक्शन सीन भी देखने को मिलते हैं।

इसके बाद इंट्रोडक्शन होता है अनिल कपूर का और एक सीरियस डायलॉग के साथ वह दिखाई देते है एक्शन करते हुए। खैर Race 3 के ट्रेलर को देखकर लगता है कि इस बार अनिल कपूर हंसाने की जगह गोलियां चलाएंगे, बोले तो थोड़ी सीरियस टाइप के रोल में वह नजर आएंगे।

एक फिल्म में पब्लिक को क्या चाहिए एक्शन, थ्रिलर और कुछ हॉट। इसके साथ ट्रेलर में एंट्री होती है जैकलीन फर्नांडिस की जोकि आइटम सॉन्ग करती नजर आती हैं। और अचानक से बन जाती हैं फूलन देवी बोले तो दे दना दन। लेकिन दोस्तों हमारे बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस को लेकर यह प्रॉब्लम हमेशा से रही है, कि कभी भी फीमेल एक्ट्रेस एक्शन सीन को सही ढंग से कर ही नहीं पाई हैं। सेम चीज यहां पर भी नजर आती है, जैकलीन को उस Kick में जिस तरह से वह बंदा हवा में घूमता हुआ टेबल तोड़ता है, यकीनन वह हजम करने लायक तो बिल्कुल भी नहीं है। पर ठीक है बॉलीवुड है और सलमान खान की फिल्म है तो दिमाग पर ज्यादा जोर देने की जरूरत नहीं है।

फ्लिम पद्मावत के दमदार और बेहतरीन डायलॉग्स 

अभी जैकलिन का एक्शन खत्म भी नहीं हुआ होता कि और सामने नजर आती है डेजी शाह। फिल्म जय हो में कमजोर एक्टिंग करने वाली डेजी शाह हॉलीवुड कॉपी एक्शन सीन करने लगी है। knife को घुमाना और फिर स्कर्ट को फाड़कर एक किक, यह सीन कुछ हजम से बाहर है।

उसके बाद साकिब सलीम के डायलॉग के साथ उनका एक और कार में बैठकर गोलियां चलाने का एक्शन सीन जो काफी हद तक ठीक है।

इसके बाद Race 3 के ट्रेलर में एंट्री होती है बॉलीवुड में बहुत दिनों से नहीं दिखे बॉबी देओल की जिन्हें Race 3 फिल्म में इस बार जगह मिली है। इसके बाद फिर से सेम डायलॉग, इंट्रो और एक्शन करते हुए वह भी दिखाई देते हैं। एक्चुली में प्रॉब्लम यह है कि जब आप सलमान खान के साथी कलाकार हो तो आपके डायलॉग्स आपके एक्शन थोड़ी कमजोर पड़ ही जाते हैं। क्योंकि सलमान खान का अपने फैंस के बीच में इस तरह का क्रेज है कि बाकी को-एक्टर्स उनके आगे कमजोर पर ही जाते हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि बाकी के एक्टर्स को ट्रेलर में कम दिखाया गया है या फिल्म में भी कम दिखाया गया है, या कम रोल हो। हां अब सलमान खान से तो इसकी तुलना नहीं कर सकते। लेकिन फिर भी ट्रेलर देख कर ऐसा लगता है कि इस फिल्म में सबको बराबर का मौका मिला है अपना अपना टैलेंट दिखाने का।

फिलहाल मुझे इस ट्रेलर की सबसे कमजोर कड़ी लगती है फीमेल एक्ट्रेस के एक्शन सीन जो कि कुछ भी अपडेटेड नहीं है। दोस्तों ऐसा सिर्फ इसी फिल्म में नहीं है बल्कि यह प्रॉब्लम बॉलीवुड की हर फिल्म में रही है। ट्रेलर में फैमिली फैमिली बहुत बार बोला गया है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक बार फिर फिल्म Race 3 फैमिली के अंदर ही होने वाले षड्यंत्रों से भरी फिल्म हो।

एक ही सीन में सलमान खान और बॉबी देओल का शर्टलेस हो के बॉडी प्रदर्शन करना थोड़ा यूनिक लगा है। ट्रेलर के लास्ट में अल्लाह दुहाई है गाने का रीमिक्स और टाइगर जिंदा है के इंड जैसा है सलमान खान के हाथ में एक नया हथियार।

सलमान खान प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म के ट्रेलर के लास्ट में जो क्रेडिट्स दिखाया गया है अगर आप उन क्रेडिट्स को ध्यान से पढ़ें, तो कास्ट में सबसे पहले अनिल कपूर का नाम आता ह और उसके बाद सलमान खान का। मेरा मानना है यह एक अच्छा स्टेप है, अनिल कपूर को रिस्पेक्ट दिया गया है, क्योंकि वह रेस फिल्म सीरीज के सबसे पुराने एक्टर है। उम्मीद करते हैं कि फिल्म के क्रेडिट में भी सबसे पहले उन्हीं का नाम आए।

बैकग्राउंड म्यूजिक ठीक लग रहा है जैसा कि आजकल के एक्शन फिल्मों में यूज होता है। इस फिल्म में बहुत सारे म्यूजिक डायरेक्टर ने म्यूजिक दिया है तो उम्मीद करते हैं कि इस फिल्म में कुछ अच्छे गाने भी सुनने को मिलेंगे।

फिल्म अंदाज़ अपना अपना से जुड़े कुछ तथ्य 

लेकिन इस फिल्म के लिरिक्स एक्शन में सलमान खान का नाम सबसे पहले आता है, तो हो सकता है कि एक से ज्यादा सॉन्ग खुद सलमान खान ने लिखे हो या फिर हो सकता है कि किसी लिरिसिस्ट का नाम सलमान खान हो। कुछ टाइम बाद तो यह पता चल ही जाएगा।

देखिए इस फिल्म में सलमान खान है तो नो डाऊट यह फिल्म एक अच्छा बिजनेस करेगी। क्योंकि सलमान खान के फैंस को सलमान खान की फिल्में अच्छी लगती हैं। फिर वह चाहे Bajrangi Bhaijaan जैसी खूबसूरत फिल्म या फिर jai ho जैसी डिजास्टर फिल्म।

तो दोस्तों इस एक्शन से भरपूर धमाकेदार फिल्म को देखने के रेस में आप भी शामिल हो जाइए। और इंतजार कीजिए 15 जून 2018 का, जब यह फिल्म रिलीज होगी। और सारे थियेटर्स पर दस्तक देगी।

तो दोस्तों आपको हमारा यह पोस्ट कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं। धन्यवाद॥

Loading...
If You Like My Post Then Share To Other People

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here