ठग्स ऑफ हिंदुस्तान से जुड़े कुछ अननोन फैक्ट्स

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान से जुड़े कुछ अननोन फैक्ट्स Thugs of Hindustan Facts in Hindi

Thugs of Hindustan Interesting Facts in Hindi: आज हम आपको अपने इस पोस्ट में आमिर खान की नयी फिल्म Thugs of Hindustan से जुड़े कुछ अननोन फैक्ट्स बता रहे है।

यस राज बैनर तले बन रही फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ Thugs of Hindustan की शूटिंग में ₹200 खर्च हुए हैं। सूत्रों की माने तो इस फिल्म की शूटिंग के लिए 18 वीं सदी के भारत का भी सेट बनाया गया था। इस फिल्म से जुड़े हुए अलग-अलग लोगों ने इस बात की पुष्टि की है इस फिल्म में सबसे ज्यादा खर्च एक्शन पर किया गया है।

इटली के माल्टा, थाईलैंड के बैंकॉक, और भारत का जोधपुर,और गोवा के मल्टीपल लोकेशन पर शूटिंग के चलते फिल्म Thugs Of Hindostan पर इतना ज्यादा खर्च हुआ है।

Also Read:– दिलवाले दुलहनिए ले जायेंगे से जुड़े अननोन फैक्ट्स

इस फिल्म के लिए देश-विदेश से आए कूल 45 स्टंट परफॉर्मर, बॉडी डबल, फाइट कोरियोग्राफर. एक्शन डायरेक्टरों को हायर किया गया था। हालांकि इस फिल्म के डायरेक्टर विजय कृष्ण आचार्य की इस फिल्म में मोटा खर्चा करने की फिल्म के प्रड्यूसर आदित्य चोपड़ा के तरफ से पूरी आजादी थी।

आदित्य चोपड़ा की ओर से इस फिल्म के टीम को पूरी आजादी थी चाहे जितना पैसा खर्च हो जाए पर इस फिल्म को वह ग्लोबल लेवल का एक्शन और एडवेंचर ड्रामा के रूप में बनाना चाहते है। ताकि वह बड़े पर्दे पर लोगों को अच्छा फीलिंग दे।
गौरव तलब है कि बाहुबली के बाद उस लेवल का बड़े एक्शन सीन मैचिंग करने का चुनौती बड़े फिल्ममेकर्स महसूस कर रहे हैं। ऐसे में फिल्ममेकर्स दर्शकों को ज्यादा विजुअल इफेक्ट्स को दिखने में कोई कोताही नहीं बरत रहे।

दोस्तों फिल्म Thugs of Hindustan की कहानी 1857 की है। जब अंग्रेज के साथ 1857 में यूपी के कासगंज में वहां के ठगों ने जो अंग्रेजों के साथ लोहा लिया था, यह फिल्म मूल रूप से उसी पर बनाई गई है। ठग्स अंग्रेजों को अपना निशाना बनाते थे, और मौका लगते ही उनको लूट लेते थे।

Thugs of Hindustan के फिल्म मेकर्स ने यह कंफर्म (बताया) किया है इस फिल्म में सबसे ज्यादा एक्शन सीन दंगल गर्ल फातिमा सना शेख का है।

उन्हें तलवारबाजी, घुड़सवारी और भाले आदि से लड़ाई के लिए उन्हें हर महीने ट्रेनिंग दी गई थी। इस फिल्म में 2 महीने का सीक्वल बॉलीवुड के परफेक्टनिस्ट आमिर खान का था।

Also Read:- ‘शोले’ के बारे में कुछ आश्चर्यजनक तथ्य

इस फिल्म में दिखे बिग बी का एंग्री मैन अवतार साथ ही अमिताभ बच्चन भी इस फिल्म के लिए 2 हफ्ते की ट्रेनिंग से गुजरे।
इस फिल्म के सेट पर मौजूद लोगों ने बताया कि खुद अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में ज्यादातर स्टंट उन्होंने खुद ही किया है। लोग उन्हें एक बार फिर से इस फिल्म में उनका वही पुराने एंग्री मैन अवतार के रूप में देखेंगे।

फिल्म मेकर्स से यह पूछे जाने पर जब यह फिल्म पूरी तरह काशगंज के ठगों की अंग्रेजो के खिलाफ लड़ाई पर बेस्ट है तो फिर इस फिल्म की शूटिंग माल्टा और बैंकॉक में क्यों हुई? उसके जवाब में फिल्ममेकर्स ने कहा कि उसके लिए तो आपको यह फिल्म देखनी होगी।

अब देखना यह है कि इस फिल्म में कितना दिलचस्प होगा कि दोनों विदेशी लोकेशनों पर इतिहास के उस समय की क्या कालखंड उभरेगी।

तो इंतजार कीजिये 7 November 2018 जब यह फिल्म रिलीज़ होगी

दोस्तों अब हम आपको वह फिल्म बता रहे है जिन का बजट अभी तक सबसे ज्यादा रहा है।

बाहुबली द कंक्लूजन250 करोड़
पद्मावत 215 करोड़
टाइगर जिंदा है210 करोड़

उम्मीद करते हैं आपको हमारा यह Thugs of Hindustan Facts in Hindi पोस्ट पसंद आया होगा। अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए। धन्यवाद॥

If You Like My Post Then Share To Other People

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here