वरुण और अनुष्का की फिल्म ‘सुई धागा’ से जुडी 10 रोचक बातें

वरुण और अनुष्का की फिल्म सुई धागा से जुडी 10 रोचक बातें Top 10 Unknown Facts Film Sui Dhaga

वरुण धवन और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म सुई धागा’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। बड़ा कमाल का ट्रेलर है, कमाल की कहानी है। कमाल का इस फिल्म में दोनों का लुक है। यह समझ लीजिए कि ये फिल्म देश के प्रधानमंत्री ‘नरेंद्र मोदी’ की मेक इन इंडिया पर आधारित है और गांधी जी के स्वदेशी कांसेप्ट को आगे बढ़ाते हुई फिल्म है।
दोस्तों हम यहां बात कर रहे हैं वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की अभिनय वाली फिल्म ‘सुई धागा’ के बारे में… जिस का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है। चलिए बतलाते हैं आपको इस फिल्म से जुड़ी 10 खास बातें।

Also Read:– मुगल-ए-आजम से जुड़े हैरान कर देने वाले तथ्य 

Top 10 Unknown Facts Film Sui Dhaga

1. वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की ये फिल्म है, नाम है ‘सुई धागा’। इस फिल्म का आईडिया महात्मा गांधी के स्वदेशी कांसेप्ट से लिया गया है। आज के समय में इसे रिलेवेंट बनाने के लिए आप यूं कह सकते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया वाले कॉन्सेप्ट से जुड़ गया है।

2. यह फिल्म अपने नाम के मुताबिक सिलाई-कढ़ाई करने वाले दो लोगों की कहानी है। आपको फिल्म का ट्रेलर देखकर यह तो समझ में आ ही गया होगा। इसमें वरुण धवन ‘मौसी’ नाम के किरदार में नजर आ रहे हैं जो कि एक ट्रेलर है। वहीं अनुष्का शर्मा कढ़ाई-बुनाई करने वाली एक घरेलू महिला है। बेसिकली इस फिल्म में हथकरघा और लघु उद्योग को प्रमोट किया जा रहा है।

3. अनुष्का और वरुण ने अपने रोल को ऑथेंटिक बनाने के लिए लगातार सिलाई और कढ़ाई की प्रैक्टिस की थी। इससे जुड़ी खूब सारी चीजें सीखी थी, वरुण कपड़ा सिलना सीख रहे थे तो अनुष्का कढ़ाई करना सीख रही थी। अनुष्का अपने रोल को लेकर इतनी सीरियस थी कि उन्होंने कढ़ाई वाली चीजें अपने घर में ले जाकर प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया था।

4. 2017 में गांधी जयंती के मौके पर यशराज फिल्म्स ने अपने यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया था इस वीडियो में वरुण और अनुष्का गांधीजी को याद करते हुए दिखाई दे रहे थे। दोनों कलाकार देश की आजादी में गांधीजी के योगदान की सराहना करते हुए हिंदुस्तानियों को ‘सुई धागा’ देने के लिए थैंक्यू भी बोल रहे थे। दरअसल यह वीडियो फिल्म के अलाउंस होने के तुरंत बाद फिल्म को प्रमोट करने के मकसद से बनाया गया था।

5. अनुष्का और वरुण का लुक इस फिल्म में जबरदस्त है। कुछ महीने पहले इसी फिल्म से जुडी इन दोनों की तस्वीर शेयर की गई थी। जिसमें वरुण धवन बॉबी प्रिंट शर्ट( जो ऋषि कपूर ने बॉबी फ़िल्म में शर्ट पॉपुलर हुई थी) वही शर्ट पहने हुए नजर आए थे। मूंछे भी थी। ठीक वहीं पर उनकी पत्नी ममता यानी कि अनुष्का शर्मा साड़ी पहने हुए और पैरों में मोजे पहने हुए हैं। इस तरह से अनुष्का की शरमाते हुए जो लुक था, वह एकदम देहाती टाइप का अंदाज में शेयर किया गया था।

6. ‘सुई धागा’ के इन कलाकारों के हाथ फिलहाल फिल्मों से भरे हुए हैं। वरुण धवन के आने वाली फिल्मों की लिस्ट में सिद्ददत, ABCD-3 और कलंक है। वहीं पर अनुष्का शर्मा भी लगातार शूटिंग में व्यस्त हैं। उनके आने वाली फिल्मों में नाम है.. शाहरुख खान और कैटरीना के साथ ‘जीरो’ जैसी फिल्में।

7. फिल्म ‘सुई धागा’ की शूटिंग फरवरी 2018 में मध्य प्रदेश में शुरू हो गई थी। इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं ‘दम लगाके हईशा’ वाले डायरेक्टर जिनका नाम है शरद खटरिया, और इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं मनीष शर्मा यानी कि यशराज फिल्म्स।

8. इस फिल्म से जुड़ी अगली बात करें तो जनाब इस फिल्म के टीम ने इस फिल्म को प्रमोट करने के लिए खास दिन को चुना। और यह दिन थी 7 अगस्त। क्योंकि इस दिन था राष्ट्रीय हथकरघा दिवस (National Handloom Day)। जी हां दोस्तों इसी दिन टीम ने इस फिल्म को प्रमोट करने की योजना बनाई और इसी दिन से इस फिल्म की प्रमोशन शुरू कर दिया। जिसके तहत इस फिल्म के प्रमोशन के लिए वह 10 बड़े अलग-अलग शहरों में घूमने वाले हैं।

9. इस फिल्म से जुड़ी नवमी बात करें तो इस फिल्म का लोगो एक वीडियो के जरिए इस फिल्म का लोगो (Logo) सबके सामने लाया गया था। इस लोगो (Logo) से जुड़ा खास बात यह है की इस लोगो को दुनिया भर के अलग-अलग कारीगरों ने मिलकर बनाया था।

10. जब हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हुआ तब इस फिल्म के लॉन्च के मौके पर वरुण धवन और अनुष्का शर्मा देसी अंदाज में नहीं बल्कि एकदम ग्लैमरस और स्टाइलिश अवतार में मौजूद थे।

तो इंतजार कीजिए इस फिल्म का रिलीज होने यानि की 28 September 2018 का, जब यह शानदार फिल्म देश के सारे सिनेमाघरों में अपनी दस्तक देगी। उम्मीद करते हैं दोस्तों आपको हमारा पोस्ट पसंद आया होगा। अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए। धन्यवाद॥

If You Like My Post Then Share To Other People

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here