पत्नी तो बस पत्नी होती है True Romantic Love Story in Hindi

True Romantic Love Story in Hindi

True Romantic Love Story in Hindi: कॉलेज में हैप्पी मैरिड लाइफ पर एक कार्यक्रम हो रहा था जिसमें कुछ शादीशुदा जोड़ा हिस्सा ले रहे थे। जिस समय प्रोफेसर मंच पर आए तो उन्होंने नोटिस किया कि सभी पति पत्नी पर जोक करके हंस रहे थे। यह देखकर प्रोफेसर ने कहा की चलो पहले एक गेम खेलते है उसके बाद अपने विषय पर बात करेंगे। सभी बहुत खुश हो गए और पूछा कि कौन सी गेम प्रोफेसर। तब प्रोफ़ेसर ने एक मैरिड लड़की को खड़ा किया और कहा कि तुम ब्लैक बोर्ड पर ऐसे 25,30 लोगों का नाम लिखो जो तुमको सबसे अधिक प्यारे हो।

True Romantic Love Story

उस लड़की ने ब्लैकबोर्ड के पास जाकर पहले तो उसने अपने परिवार के नाम लिखे, फिर अपने सगे संबंधी फिर दोस्त, पड़ोसियों और सहकर्मियों के नाम लिख दिया। तब प्रोफेसर ने कहा उसमें से कोई भी जो आपको कम पसंद वाले 5 नाम है उनको मिटा दो। लड़की ने अपने सहकर्मियों के नाम मिटा दिया। प्रोफेसर ने कहा और पांच नाम मिटा दो। लड़की ने थोड़ा सोच कर अपने पड़ोसियों के नाम मिटा दिया। प्रोफेसर ने कहा कि और 10 नाम मिटा दो लड़की ने अपने सगे संबंधी और दोस्तों के नाम मिटा दिया। अब ब्लैक बोर्ड पर सिर्फ चार नाम बचा था, जो उसके मम्मी पापा और उसके पति और बच्चे का नाम था। फिर प्रोफेसर ने कहा इनमें से दो नाम और मिटा दो।

लड़की थोड़ी असमंजस में पड़ गई और उसने बहुत सोचते हुए और दुखी होकर उसने अपने मम्मी पापा का नाम मिटा दिया। सभी लोग घबराए हुए और शांत थे क्योंकि वह जानते थे कि यह गेम सिर्फ वह लड़की नहीं खेल रही थी। वल्कि उन सभी के दिमाग में भी यह सब ही चल रहा था।True Romantic Love Story

ब्लैक बोर्ड पर अब सिर्फ दो ही नाम बचे थे पति और बच्चे का। तब प्रोफेसर ने लड़की से कहा एक और नाम मिटा दो। लड़की अब सहम सी गई। बहुत सोचने के बाद उसने रोते हुए अपने बेटे का नाम काट दिया। प्रोफेसर ने फिर उस लड़की से कहा कि तुम अब अपनी जगह पर जाकर बैठ जाओ।

ऐसी सोच विनाश कि ओर ले जाती है

और प्रोफेसर ने सबकी तरफ बड़ी गौर से देखा। और पूछा कि कोई बता सकता है कि ऐसा क्या हुआ कि सिर्फ पति का नाम ही बोर्ड पर रह गया। वहां कोई भी जवाब नहीं दे पाया सभी मुंह लटका कर बैठे थे। प्रोफेसर ने फिर उस लड़की को खड़ा किया और उससे पूछा आखिर ऐसा क्यों?

जिसने तुम्हें जन्म दिया और पाल-पोस कर इतना बड़ा किया उसका नाम भी तुम ने मिटा दिया। और तो और अपने कोक(गर्व) से जिस बच्चे को जन्म दिया उसका भी नाम तुम ने मिटा दिया। उस लड़की ने कहा की अब मम्मी पापा बूढ़े हो चुके हैं और कुछ ही साल बाद शायद वह मुझे और इस दुनिया को छोड़कर चले जाएंगे। मेरा बेटा जब बड़ा हो जाएगा तो जरूरी नहीं कि वह शादी के बाद हमारे साथ ही रहे। लेकिन मेरे पति जब तक मेरे जान में जान है तब तक मेरा आधा शरीर बन कर मेरा साथ निभाएंगे। इसलिए मेरे सबसे अजीज मेरे पति ही हैं।True Romantic Love Story

प्रोफेसर और वहां पर बैठे सारे स्टूडेंट्स ने तालियों की गूंज के साथ लड़की को सलामी दी। प्रोफेसर ने कहा तुमने बिलकुल सही कहा कि तुम और सभी के बिना रह सकती हो लेकिन तुम अपने आधे अंग अर्थात अपने पति के बिना नहीं रह सकती। मजाक मस्ती तक तो ठीक है पर हर इंसान का अपना जीवनसाथी ही उसका सबसे ज्यादा अजीज होता है। जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी।

दुनिया के सात नए अजूबे

दोस्तों अगर इस कहानी “True Romantic Love Story in Hindi” ने आपके दिल को छुआ हो तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिए। और यह कहानी आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा। और ऐसे ही मोटिवेशनल स्टोरी पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग के साथ जुड़े हैं। धन्यवाद॥

If You Like My Post Then Share To Other People

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here