सुनिधि चौहान से जुड़े अनसुने किस्से Unknown Facts about Sunidhi Chauhan

Unknown Facts about Sunidhi Chauhan in Hindi

Unknown Facts about Sunidhi Chauhan in Hindi: चुलबुली आवाज और दिखने में भी बहुत खूबसूरत सुनिधि चौहान(Sunidhi Chauhan) एक ‘बॉलीवुड सिंगर’ है, जिनकी आवाज में ऐसी वैरायटी है जो हर तरह के गाने में सूट करती है। हर तरह के गाने में माहिर सुनिधि चौहान(Sunidhi Chauhan) संगीत की दुनिया में एक जाना पहचाना नाम बन चुकी हैं। आइए आपको इस पोस्ट में बतलाते हैं बॉलीवुड की इस खूबसूरत सिंगर यानी कि सुनिधि चौहान से जुड़ी कुछ खास बातें…..

Unknown Facts about Sunidhi Chauhan

14 अगस्त 1983 को दिल्ली में जन्मी सुनिधि(Sunidhi Chauhan) ने करीब 4 साल की उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था। उनके बचपन का नाम ‘निधि चौहान’ था, गायन की कला सुनिधि चौहान को विरासत में मिली थी। उनके पिता दुष्यंत कुमार चौहान भी गायक थे सुनिधि चौहान(Sunidhi Chauhan) की शुरुआती पढ़ाई उत्तर प्रदेश के बलरामपुर स्थित ‘ब्लूमिंग बोर्ड पब्लिक स्कूल’ में हुई। बाद में उन्होंने दिल्ली के ग्रीनवे पब्लिक स्कूल में दाखिला लिया, सुनिधि चौहान केवल दसवीं तक की पढ़ाई की।

क्या फिल्मों में अश्लीलता दिखाना जरूरी है?

बचपन के दिनों में सुनिधि चौहान(Sunidhi Chauhan) मंदिर और स्थानीय कार्यक्रम में गाया करती थी। छोटी सी उम्र में उन्होंने रियलिटी शो में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था। एक शो मे एंकर ‘तबस्सुम’ ने सुनिधि चौहान को गाते हुए सुना और उनके माता-पिता को मुंबई आने के लिए कहा। संगीतकार कल्याणजी उस समय ‘लिटिल वर्ड’ नाम का एक म्यूजिकल ग्रुप चलाते थे, जहां सुनिधि चौहान(Sunidhi Chauhan) मुख्य गायिका बन गई।

दूरदर्शन पर आने वाली शो ‘मेरी आवाज सुनो‘ में सुनिधि चौहान(Sunidhi Chauhan) ने हिस्सा लिया। सुनिधि ने यह कंपटीशन जीत लिया और यहीं से उनकी संगीत की यात्रा शुरू हो गई। 13 साल की उम्र में सुनिधि चौहान में फिल्म ‘शस्त्र’ में पहला गाना “लड़की दीवानी देखो….” गाया था। 16 साल की उम्र में ‘राम गोपाल वर्मा’ की फिल्म ‘मस्त’ का गाना “रुकी रुकी सी जिंदगी….” गाया, यह गाना सुपर डुपर हिट हुआ। इस गाने के लिए सुनिधि चौहान(Sunidhi Chauhan) को ‘फिल्मफेयर अवार्ड’ से सम्मानित किया गया था।

सुनिधि की पर्सनल लाइफ की बात करें तो सुनिधि चौहान की पहली शादी साल 2002 में 18 साल की उम्र में कोरियोग्राफर ‘बॉबी खान’ से हुई थी। जो कि सुनिधि से 14 साल बड़े थे, सुनिधि ने यह शादी घर वालों के खिलाफ जाकर की थी। शादी के बाद घर वालों ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया था। हालांकि सुनिधि की शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और 1 साल के अंदर ही उनका तलाक हो गया। तलाक के बाद सुनिधि चौहान(Sunidhi Chauhan) के पास रहने के लिए घर तक नहीं था, जिसके कारण ‘अनु मलिक’ ने सुनिधि को अपने घर पर रहने की जगह दी। तलाक की वजह से सुनिधि के करियर पर भी इसका बुरा असर पड़ा, और इस दौरान उन्होंने गाने कम कर दिए। हलाकि जल्दी ही सुनिधि चौहान ने खुद को संभाल लिया और कैरियर पर पूरा फोकस करना शुरू कर दिया।

मुगल-ए-आजम से जुड़े हैरान कर देने वाले तथ्य

तलाक के 9 साल बाद 2012 में सुनिधि चौहान(Sunidhi Chauhan) ने संगीतकार ‘हितेश सोनिक’ से दूसरी शादी की। हितेश भी सुनिधि से 14 साल बड़े हैं। दोनों एक दूसरे को 15 साल से जानते हैं, इसके बाद सुनिधि ने एक बेटे को जन्म दिया।

सुनिधि चौहान हिंदी के साथ साथ मराठी, कन्नड़, तमिल, तेलुगू, पंजाबी, बंगाली, असमी,   नेपाली, उर्दू में भी गाया है। सुनिधि चौहान को उनके बेहतरीन गायकी के लिए उन्हें कई बड़े इनाम से सम्मानित की जा चुकी हैं।

सुनिधि चौहान(Sunidhi Chauhan) ने अपने बॉलीवुड करियर मैं खुद को एक निर्भीक स्टेज पर फार्मर के रूप में भी स्थापित किया

सुनिधि चौहान(Sunidhi Chauhan) जितना अच्छा गाती हैं उतना ही अच्छा दिखती भी हैं, वह फैशन का आइकॉन भी कही जाती है। उन्होंने साल 2013 में एशिया के टॉप 50 सेक्सी लेडीस में भी अपनी जगह बनाई थी।

सुनिधि चौहान ने अपने करियर में अब तक 3000 से भी ज्यादा गाने गाए है। इस दौरान सुनिधि चौहान ने टेलीविजन बेस्ट रियलिटी शो में काफी शो को भी जज किया है। जिसमें इंडियन आइडल 5, इंडियन आइडल 6, में वह बतौर जज नजर आई। इसके अलावा सुनिधि सिंगिंग बेस्ट रियलिटी शोज ‘द वॉयस ऑफ इंडिया’ में भी एक जज के रूप में नजर आई।

सुनिधि चौहान अपनी सफलता के लिए अपने माता-पिता के बाद ‘सोनू निगम’ को श्रेय देती है।

सुनिधि चौहान(Sunidhi Chauhan) को “माइक्रोसॉफ्ट” ने ‘विंडो विस्टा’ का शीर्षक ‘व्हाई इज नाउ…’ गाने के लिए नियुक्त किया था। आपको बता दें कि सुनिधि को बचपन से ही एक्टिंग का भी शौक है। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि मुझे बचपन से ही एक्टिंग का शौक है, एक्टिंग के लिए मुझे कई सारे मौके भी मिले पर मैंने अपनी गायकी पर ही फोकस किया। हालांकि 1,2 फिल्मों में सुनिधि चौहान पर गाना फिल्माया गया है, तो इस तरह सुनिधि की करियर की गाड़ी चल पड़ी।

उम्मीद करते हैं आपको हमारा पोस्ट “Unknown Facts about Sunidhi Chauhan” पसंद आया होगा। अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आता है तो इसे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए। धन्यवाद॥

If You Like My Post Then Share To Other People

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here